होम दुनिया अब ट्रेन का PNR Status और बाकी जानकारियां पाइए WhatsApp पर, बस...

अब ट्रेन का PNR Status और बाकी जानकारियां पाइए WhatsApp पर, बस इस नंबर पर करें मैसेज

ट्रेन से जुड़ी जानकारियां हासिल करने के लिए यात्रियों को काफ़ी मशक्कत करनी पड़ती है. हर जानकारी के लिए उन्हें अलग-अलग वेबसाइट का सहारा लेना पड़ता है. लेकिन अब मुंबई बेस्ड स्टार्टअप Railofy ने यात्रियों की सुविधा के लिए अपनी एप में एक नया फ़ीचर शामिल किया है, जिसकी मदद से आपको ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी WhatsApp पर मिल जाएंगी.

इस नए फ़ीचर की मदद से लोग पीएनआर स्टेटस, ट्रेन जर्नी इन्फ़ॉर्मेशन, ट्रेन लाइव स्टेटस समेत कई जानकारियां WhatsApp पा सकते हैं.

सबसे पहले तो अपना WhatsApp अपडेट करें. फिर WhatsApp पर Railofy ट्रेन चेकिंग नंबर +91 98811 93322 को सेव करें. उसके बाद अपने कॉन्टेक्ट खोलने के लिए WhatsApp पर न्यू मैसेज बटन पर क्लिक करें.

इसके बाद अपने 10 डिजिट के पीएनआर नंबर को WhatsApp नंबर +91 98811 93322 दर्ज करना होगा. बस फिर Railofy आपको WhatsApp पर ही ट्रेन की रियल टाइम इन्फ़ॉर्मेशन देता रहेगा.

कंपनी के मुताबिक, एक IRCTC यूज़र अपनी यात्रा से पहले क़रीब 10 से 20 बार अपना पीएनआर स्टेटस चेक करता है. इस नई सर्विस से यात्रियों को उनके पीएनआर स्टेटस से जुड़ी रेगुलर अपडेट WhatsApp पर ही मिलती रहेगी. इसके अलावा ट्रेन के अंदर भी यात्रियों को पिछले और आने वाले स्टेशन के बारे में अपडेट मिलता रहेगा.

Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj is an Indian journalist and media personality. He serves as the Managing Director of News9 Aryavart and hosts the all news on News9 Aryavart.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »