Home दुनिया विश्व हिंदू परिषद ने चलाया श्रीराम जन्मभूमि निधि संग्रह अभियान

विश्व हिंदू परिषद ने चलाया श्रीराम जन्मभूमि निधि संग्रह अभियान

0
विश्व हिंदू परिषद ने चलाया श्रीराम जन्मभूमि निधि संग्रह अभियान

आरा (अख्तर शफी- ब्यूरो प्रमुख)। विश्व हिंदू परिषद के द्वारा आरा शहर के वार्ड 5 में उजियार टोला में भव्य श्री राम लला मंदिर निर्माण हेतु श्री राम जन्मभूमि निधि संग्रह अभियान का कार्यक्रम किया गया । इस कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के बिहार झारखंड क्षेत्र के क्षेत्र मंत्री वीरेंद्र विमल की उपस्थिति में उजियार टोला में निधि समर्पण अभियान के तहत सभी परिवार से राष्ट्र मंदिर निर्माण हेतु निधि समर्पित कराई गई। जिसमें वहां के वार्ड की जनता तन मन धन से सहयोग देने की बात कही और बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

इस कार्यक्रम में उपस्थित हमारे मुख्य अतिथि विश्व हिंदू परिषद बिहार झारखंड के क्षेत्र मंत्री वीरेंद्र विमल ने कहा की यह एक अभियान है जो कि प्रत्येक परिवार को एक सूत्र में बांधने का काम करता है और पूरे विश्व से जो भी राम भक्त हैं उन्होंने कुछ ना कुछ निधि समर्पित की है। मंदिर बनाने के लिए प्रभु श्रीराम के आदेशानुसार संतो के आवाहन पर विश्व हिंदू परिषद ने यह बीड़ा उठाया है कि प्रत्येक घर से कुछ न कुछ समर्पण निधि उस मंदिर तक पहुंचे जिसके लिए हमारे कार्यकर्ता दिन रात सभी बस्तियों में घूम रहे हैं और आम जनमानस को चाहिए कि जितना हो सके उनका सहयोग करें। अपने नाम से कुछ न कुछ अंशदान राष्ट्र मंदिर निर्माण में जरूर लगाएं। 111 एकड़ में 11000 करोड़ की लागत से बनने वाला राष्ट्र मंदिर में धर्मशालाएं होंगी रामलीला के लिए बड़े-बड़े थिएटर बनाए जाएंगे शोध करने वाले छात्रों के लिए भी व्यवस्था होगी।

इसलिए इसमें आप सभी का सहयोग तन मन धन से जरूरी है। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों का उत्साह देखकर दंग रह गए तत्पश्चात उन्होंने कहा की जिसके पास है वह दे तो समझ में आता है परंतु जिसके पास नहीं है वह अगर मन से देने लगे तो समझ में कार्यक्रम सफल। इस कार्यक्रम में भोजपुर के अभियान प्रमुख सह विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष सोना लाल, विश्व हिंदू परिषद के मंत्री कमल किशोर पाठक,मठ मंदिर प्रमुख सर नगर अभियान प्रमुख मुन्ना बजरंगी, धर्म यात्रा महासंघ के जिला के सह मंत्री अरुण कुमार, विश्व हिंदू परिषद नगर के उपाध्यक्ष सुशील, बजरंग दल भोजपुर के सुरक्षा प्रमुख रोहित सिंह,बजरंगी बजरंग दल के नगर संयोजक विजय,सहसंयोजक आकाश,आरा नगर के अभियान प्रचार प्रमुख विशाल सिंह,हरेराम विक्की के साथ वहां की सैकड़ों जनता मौजूद रहे और सभी ने मिलकर हजारों रुपए मंदिर निर्माण के लिए दिए।