होमदेशJCB मशीन चलाने में उस्ताद है यह 5 साल का बच्चा, Video...

JCB मशीन चलाने में उस्ताद है यह 5 साल का बच्चा, Video शेयर कर सहवाग बोले- इससे बेहतर कुछ नहीं देखा

‘जेसीबी मशीन (JCB Machine) की खुदाई’ भारत के लोगों का सबसे बड़ा टाइमपास है। जहां भी ये मशीन काम कर रही होती है वहां नजारा देखने दर्शक अपने आप ही पहुंच जाते हैं। ये JCB मशीन देखने में बहुत भारी-भरकम होती है। इसके अंदर बहुत ताकत समाई होती है। सड़क की खुदाई करना हो या कोई दिवार तोड़ना हो, ये इस मशीन के बाएं हाथ का खेल है। कई लोग तो इसे ‘पीला पंजा’ भी कहते हैं। जब भी हम इस मशीन को काम करता हुआ देखते हैं तो एक बार हमारे मन में भी इसे चलाने का ख्याल उमड़ता है। ऐसे में आज हम आपको आज 5 साल के एक ऐसे बच्चे से मिलाने जा रहे हैं जो इस विशाल JCB मशीन को बड़े ही आराम से चला लेता है।

दरअसल पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपने आधिकरी ट्वीटर अकाउंट पर एक विडियो साझा किया है। इस विडियो में एक पांच साल का बच्चा बहुत अच्छे से JCB मशीन चलाकर दिखाता है। विडियो में दिखाई दे रहे बच्चे का नाम राजेश है, जो कि पहली क्लास में पड़ता है। ये नन्हा सा बच्चा दिखने में बेहद छोटा है लेकिन इसके कारनामे बहुत बड़े हैं। इसके अंदर जो टेलेंट है वो देखकर हर कोई हैरान है।

वीरेंद्र सहवाग भी बच्चे के टेलेंट से काफी इम्प्रेस हुए हैं। इस विडियो को साझा करते हुए वे लिखते हैं – JCB को खुदाई करते देख आप भी बहुत रुके होंगे, भीड़ बनाई होगी। लेकिन इससे बेहतर कुछ नहीं देखा अभी तक। हुनर और आत्मविश्वास. यदि आप सोचते हैं कि आप कर सकते हैं या आप नहीं कर सकते हैं, तो आप दोनों ही स्थिति में सही है। मैं किसी को भी छोटी उम्र में ये ट्राई करने की सलाह नहीं दूंगा, लेकिन इसकी सराहना करने से खुद को रोक नहीं पा रहा हूँ।

विडियो में देखा जा सकता है कि कैसे ये बच्चा अकेला ही जेसीबी मशीन में चढ़ जाता है। ये पहले बड़ी समझदारी से दरवाजा लगाता है। इसके बाद मशीन को स्टार्ट कर मिट्टी के एक ढेर तक ले जाता है। यहाँ वो जेसीबी के पंजे से मिट्टी उठाता है और फिर पीछे आ जाता है। विडियो में बच्चा शर्माते हुए कहते हैं कि उसका नाम राजेश है और वो कक्षा एक में पढ़ता है।

इस नन्हे जेसीबी ऑपरेटर का विडियो अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जहाँ एक तरफ कुछ को बच्चे का टेलेंट पसंद आया तो वहीं दूसरी ओर कईयों ने कहा कि इस उम्र में इस मशीन को चलाना काफी खतरनाक हो सकता है। इसके साथ ही एक यूजर ने सहवाग को सलाह भी दी कि वे इस तरह के विडियो न डाले। आप ने विडियो के साथ जो लाइन लिखी है शायद लोग उसे न पढ़े और सिर्फ विडियो देख इसे ट्राई करने के लिए प्रेरित हो जाए।

वैसे इस विडियो के बारे में आपकी क्या राय है? आप हमें कॉमेंट कर जरूर बतायें।

Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj is an Indian journalist and media personality. He serves as the Managing Director of News9 Aryavart and hosts the all news on News9 Aryavart.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »