होमअपराधबड़ी खबर : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामलें में 30 जून को...

बड़ी खबर : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामलें में 30 जून को है कोर्ट में गवाही,सलमान खान और करन जौहर समेत 5 के खिलाफ गवाही

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में यूपी के जौनपुर में अभिनेता सलमान खान व निर्माता-निर्देशक करण जौहर समेत 5 लोगों के खिलाफ अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने शनिवार को सीजेएम की अदालत में वाद दायर किया है। दायर वाद में, आरोपियों पर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाने व उनके खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है। अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने सलमान खान, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियाडवाला, करण जौहर तथा अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सीजीएम कोर्ट में अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह व प्रवीण सिंह के माध्यम से वाद दायर किया है।

आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने बॉलीवुड में सिंडिकेट बनाकर इंडस्ट्री को हाईजैक कर लिया है। उनकी मर्जी के अनुसार काम नहीं करने वालों को न केवल परेशान किया जाता है, बल्कि उनका कैरियर भी खत्म कर दिया जाता है। यह सिंडीकेट बात न मानने वाले नए अभिनेताओं को इंडस्ट्री छोड़ने और वापस लौटने के लिए मजबूर कर देता है। इस सिंडीकेट में इन पांच आरोपियों के साथ-साथ इनके अन्य साथी भी प्रमुखता से शामिल हैं। इनके संबंध बड़े अपराधियों एवं राजनेताओं से हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री मुंबई में एक प्रकार की समानांतर सरकार चला रहे हैं। इनके इशारे पर जो नहीं चलता, उसको परेशान किया जाता है।

वकील हिमांशु ने वाद दायर करने के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि बिहार से आए सुशांत सिंह बहुत कम समय में अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर इंडस्‍ट्री पर नया मुकाम हासिल कर लिया था। उनकी कई फिल्में हिट हो चुकी थी. जिसके कारण, आरोपी उनसे नफरत करते थे और खुलेआम समारोहों में बेइज्जत करते हुए उनके खिलाफ गलत अफवाह फैलाया करते थे। एक समारोह में जब उन्होंने अपना नाम बताया तो कहा गया कि यह नाम नहीं, बल्कि पूरा एड्रेस है। हिंदुस्तान में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए आरोपियों व अन्य अभिनेताओं को डर लगता था कि बिहार का उभरता हुआ सितारा उन्हें पीछे छोड़कर आगे न निकल जाए।

इसलिए,आरोपियों ने सुशांत को इतना प्रताड़ित किया कि वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गया। सुशांत की सात फिल्में उनसे छीन ली गईं। आरोपी व अन्य निर्माता-निर्देशक सुशांत का बहिष्कार कर रखा था। आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सुशांत से 6-7 फिल्में छीन ली थी। वादी ने कोर्ट से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में एफआईआर दर्ज कराने को लेकर लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी है। मामले में दाखिल अर्जी को एसीजेएम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने 30 जून को वादी को गवाही के लिए बुलाया है।

Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj is an Indian journalist and media personality. He serves as the Managing Director of News9 Aryavart and hosts the all news on News9 Aryavart.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »