Home अपराध बालू माफियाओं ने ली दो मासूमों की जान,सोन नदी बना बालू माफियाओं के अवैध खनन का केंद्र

बालू माफियाओं ने ली दो मासूमों की जान,सोन नदी बना बालू माफियाओं के अवैध खनन का केंद्र

0
बालू माफियाओं ने ली दो मासूमों की जान,सोन नदी बना बालू माफियाओं के अवैध खनन का केंद्र

रोहतास में सोन नदी बालू माफियाओं के अवैध खनन का केंद्र बन गया है जहां नियमो को ताक पर रख कर बड़े-बड़े खतरनाक गड्ढे कर बालू की निकासी की जाती है। ताजा मामला रोहतास जिले के डालमियानगर इलाके के मकराइन का है जहां सोन नदी में शौच करने गई दो सहेलिया की डूबने से मौत हो गयी ।

घटना के बारे में बताया जाता है कि 11 वर्षीय प्रियंका कुमारी 8 वर्षीय खुशी कुमारी दोनों शौच के लिए सोन नदी में गई थी इसी दौरान बालू के निकासी के बाद बने गड्ढे में पैर फिसल कर गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई । घटना की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली परिजन आनन-फानन में भागे भागे घटनास्थल पर पहुंचे और शव को देखते ही दहाड़ मार मार कर रोने लगे ।

https://www.youtube.com/watch?v=I7SS_Wkvg7o

स्थानीय लोगों का कहना था कि बालू माफियाओं ने यहां बालू खनन के लिए बड़े-बड़े गड्ढे खोद डाले हैं जहां पर अवैध बालू की निकासी होती है। जिस कारण यहां पहले भी कई हादसे हो चुके हैं प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी बालू माफियाओं की दबंगई के आगे पुलिस और प्रशासन के लोग चुप्पी साधे रहते हैं।

ग्रामीण घटनास्थल पर वरीय अधिकारियों को बुलाने और बालू घाट बंद कराने की मांग को लेकर अड़े थे। मौके पर पहुंची डालमियानगर थाने की पुलिस यूडी केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है ।

बता दें कि प्रियंका कुमारी राजकीय मध्य विद्यालय में क्लास सातवीं की छात्रा थी वही खुशी कुमारी क्लास थर्ड की छात्रा थी दोनों के पिता मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते थे हादसे के बाद इलाके में कोहराम मचा है।