होम राजीनीति राजद नेता कन्हैया का नीतीश कुमार और मंत्री नीरज कुमार पर बड़ा...

राजद नेता कन्हैया का नीतीश कुमार और मंत्री नीरज कुमार पर बड़ा हमला, कहा- मंजू वर्मा 112 दिन जेल की टूर पर थी क्या ? नीतीश कुमार जी आपकी विदाई तय है

राजद नेता कन्हैया प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मंत्री नीरज कुमार पर बड़ा हमला बोला है। कन्हैया ने कहा कि सरकार में शामिल मंत्री व जदयू नेता नीरज कुमार बार-बार लालू फैमिली पर बोलने के बजाय बिहार की जनता को नीतीश कुमार जी के कामों को क्यों नहीं बताते है। उन्‍होंने शनिवार को अपने नये बयान में तेजस्‍वी यादव पर निशाना साधा रहे थे। सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार दबाव बनाकर अपने पद का दरुपयोग करके जनता को उलूल जुलूल बातों में न उलझाए अपने 15 साल के विकाश को जनसम्पर्क के माध्यम से बताने का कस्ट करें।

कन्हैया प्रसाद ने कहा है कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जनता के बीच बने हुए हैं और अपना कर्तव्य पालन कर रहे हैं। नीरज कुमार और बिहार सरकार को भ्रष्टाचार और विकास के बीच का फर्क समझना होगा। उन्हें स्वीकार करना होगा कि नीतीश कुमार जी और सुशील मोदी जी के 15 वर्षों के शासन काल में सृजन घोटाला,शौचालय घोटाला, छात्रविर्ती घोटाला,धान घोटाला,बांध घोटाला,किसान क्रेडिट कार्ड घोटाला,मनरेगा घोटाला,महादलित घोटाला,दवा घोटाला,मुख्यमंत्री निश्चय योजना घोटाला,ग्रामीण बैंक घोटाला,शिक्षक नियोजन घोटाला,मेघा घोटाला,स्कूल निर्माण घोटाला,बालू गिटी घोटाला,डस्टविन घोटाला,एलइडी घोटाला,बीपीएससी घोटाला,प्रधानमंत्री आवास योजना घोटाला,बालिका गृह एनजीओ घोटाला,सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ एक नहीं अनगिनत घोटाले हुवे। उसी का विकास हुआ । नीतीश कुमार जी के 15 वर्षों के शासन में राज्य में हर क्षेत्र में लूटतंत्र और भ्रष्टाचार का विकास हुआ है।

कन्हैया प्रसाद ने सवाल किया है कि मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि आज तक नीतीश कैबिनेट का कोई मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल नहीं गया तो मंजू वर्मा देस सेवा में जेल गयी थी क्या या 112 दिन जेल यात्रा की टूर पर थी ?

राजद नेता कन्हैया प्रसाद ने कहा कि राजद शासन का लक्ष्य समाज में एकजुटता लाना,भाईचारा, उच्च नीच ,छुवा छूत का भेद मिटाना गरीबों का राज्य स्थापित किया गरीबों को संसद में बैठाने का काम किया वहीं नीतीश कुमार जी और सुशील मोदी जी ने बिहार में फूट डालकर अधिक से अधिक दिनों तक शासन करना चाहते हैं।अब जनता जाग चुकी है इस बार बिहार से NDA को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है बिहार की जनता । NDA सरकार के भरस्टाचार के कारण है कि कानून व्यवस्था, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग यानी आम जनता को प्रभावित करने वाले सभी विषय भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए।

कन्हैया प्रसाद ने कहा कि आज अच्छी सड़कों के लिए राज्य का नाम हो रहा है ये राजद के कैबिनेट मंत्री रहे रघुवंश प्रसाद सिंह जी की देन है जिन्होने कैबिनेट मंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री सड़क योजना और मनरेगा योजना लाने का काम किया था वही मनरेगा योजना आज जब सभी योजना फेल हो गया तो गरीबों को रोजगार देने का काम किया मनरेगा योजना ने किया। नीतीश कुमार जी और सुशील मोदी जी के शासनकाल में सड़क के नाम पर सिर्फ वाह वाही लूटने का काम किया गया ।

कन्हैया प्रसाद ने कहा कि राजद के 15 वर्ष के शासन में राज्य में 6 यूनिवर्सिटी,बिहार में केंद्रीय विद्यालय,बिहार में रेल कारखाना,मनरेगा योजना,स्थाई शिक्षक नियुक्ति,सबसे ज्यादा प्राइमरी स्कूल,वार्ड का निर्माण कार्य किया गया,835 किमी ग्रामीण सड़क का निर्माण हुवा लेकिन नीतीश शासन में सिर्फ जुमलेबाजी हुआ। प्रधानमंत्री मोदी जी से बिहार के पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने का वादा किया था,बिहार को विशेस राज्य की दर्जा दिलाने की बात किया था लेकिन सब जनता को गुमराह करने का जरिया था करना कुछ नहीं सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए जनता को उलूल जुलूल बातों में उलझाए रखना चाहती है NDA की सरकार। 2020 के चुनाव में बिहार विधानसभा से NDA की विदाई हो जाएगी। बिहार की जनता अपने अपमान और पीड़ा की बदला जरूर लेगी।

Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj is an Indian journalist and media personality. He serves as the Managing Director of News9 Aryavart and hosts the all news on News9 Aryavart.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »