Home राज्य फर्जीवाड़ा : एक शिक्षिका लेकिन 25 जगहो से उठा रही है वेतन, स्पष्टीकरण का नही मिला जबाब तो होगी प्राथमिकी

फर्जीवाड़ा : एक शिक्षिका लेकिन 25 जगहो से उठा रही है वेतन, स्पष्टीकरण का नही मिला जबाब तो होगी प्राथमिकी

0
फर्जीवाड़ा : एक शिक्षिका लेकिन 25 जगहो से उठा रही है वेतन, स्पष्टीकरण का नही मिला जबाब तो होगी प्राथमिकी

बेसिक शिक्षा विभाग में एक अजीब मामला सामने आया है। एक शिक्षिका पर आरोप है कि वह एक दो नहीं बल्कि 25 जगहों पर एक साथ काम करती रही और वेतन लेती रही। मामले के खुलासे के बाद बीएसए ने नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

अमेठी के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में तैनात यह शिक्षिका इस समय बेसिक शिक्षा विभाग में काफी चर्चित हो चुकी हैं। विज्ञान विषय की इस शिक्षिका पर आरोप है कि वह एक दो नहीं बल्कि 25 जनपदों में एक साथ काम कर रही हैं। 

इस शिक्षिका ने पिछले वर्ष नवंबर माह में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेठी में पूर्ण कालिक विज्ञान शिक्षिका के पद पर ज्वाइनिंग की थी। जिम्मेदार बताते हैं कि उक्त अवधि में शिक्षिका विद्यालय आती थीं और उन्हें ज़िले में तीन माह का वेतन भी निर्गत किया गया है। 

फर्जीवाड़े सामने आने के बाद बीएसए ने पत्र जारी कर एक हफ़्ते के भीतर शिक्षिका से उनका वास्तविक दस्तावेज तलब किया है। ऐसा ना होने की स्थिति में एफआईआर की भी चेतावनी दी है। 

बीएसए विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि मैनपुरी जिले के हसनपुर निवासी शिक्षिका अनामिका शुक्ला पर कई जनपदों में कूटनीतिक दस्तावेज लगाकर कार्य करने का आरोप है। 

इस शिक्षिका को ज़िले में दिसंबर, जनवरी और फ़रवरी माह का वेतन दिया गया था। संदेह होने पर मार्च में ही शिक्षिका का वेतन रोक दिया गया था। संतोषजनक स्पष्टीकरण ना मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी।