होम राजीनीति एक्शन में है राघवेंद्र | प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ गरीबो तक...

एक्शन में है राघवेंद्र | प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ गरीबो तक पहुंचाने को लेकर एक्शन में | आवास सहायको को किया तलब |

आरा | अख्तर शफी (ब्यूरो प्रमुख) | जिले के बड़हरा विधानसभा के विभिन्न पंचायतों  में केंद्र सरकार की अति महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में विगत पांच वर्षों में हुई व्याप्त कमीशनखोरी और  लाभार्थियों के चयन में मनमानी,गड़बड़ी और अनियमितता पर शिकंजा कसने को लेकर मंगलवार को भाजपा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह पूरे एक्सन में दिखे। उन्होने बड़हरा में    चल रहे पीएम ग्रामीण आवास योजना को लेकर करीब आधे दर्जन पंचायतों की समीक्षा की।समीक्षा को लेकर विधायक श्री सिंह ने सम्बन्धित पंचायतों के  आवास सहायको को भी तलब  किया था।

बड़हरा के बीडीओ की उपस्थिति में उनके कार्यालय कक्ष में  हुई समीक्षात्मक बैठक में बलुआ,नरगदा, सोहरा,पकड़ी, पूर्वी गुंडी, पश्चिमी गुंडी पंचायतों के मुखिया भी शामिल थे।

भाजपा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने एक एक पंचायतों के पीएम आवास योजना के चयन,लाभार्थियों की सूची,ग्राम सभा की बैठक के संबध में जानकारी ली। पीएम आवास योजना के चयन में विगत पांच वर्षों के भीतर हुए कमीशनखोरी, अनियमितता और गड़बड़ी को लेकर विधायक श्री सिंह ने आवास सहायको को कड़ी चेतावनी दी और कहा कि पीएम आवास योजना में कही भी किसी गरीब से पैसा और कमीशन लेकर योजना का लाभ देने की शिकायत मिली तो ऐसे आवास सहायको को एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजा जाएगा।उन्होंने कहा कि बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में पहुंच  वे खुद पीएम आवास योजना की जमीनी हकीकत की जांच करेंगे।

राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि पीएम आवास योजना का लाभ जरूरतमन्दों और गरीबो को अधिक से अधिक मिले, इसे लेकर वे स्वयं गावो में पहुंच सूची की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बड़हरा के बीडीओ को निर्देश दिया कि क्षेत्र में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में पूरी पारदर्शिता बरतें और उसे गरीबो और जरूरतमन्दों तक समय पर लाभ दिलवाएं।

भाजपा के जिला प्रवक्ता डॉ. सुरेंद्र सागर ने बताया किबड़हरा में भाजपा विधायक श्री सिंह की समीक्षात्मक बैठक के दौरान मुखिया राजेन्द्र सिंह,आनंद गोपाल पण्डित,रामजीत राय,राजकुमार,सहित कुछ अन्य मुखिया और आवास सहायक शामिल थे।सभी को पीएम  आवास  योजना के कार्यान्वयन और चयन में निष्पक्षता और पारदर्शिता बरतने और गरीबो को अधिकाधिक लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया गया है।

Avatar
Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj is an Indian journalist and media personality. He serves as the Managing Director of News9 Aryavart and hosts the all news on News9 Aryavart.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »