Home दुनिया बिहार के इस मंत्री की पहले दिन हो गयी घोर बेइज्जती ! पढ़िए क्या है पूरा मामला |

बिहार के इस मंत्री की पहले दिन हो गयी घोर बेइज्जती ! पढ़िए क्या है पूरा मामला |

0
बिहार के इस मंत्री की पहले दिन हो गयी घोर बेइज्जती ! पढ़िए क्या है पूरा मामला |

बिहार डेस्क | बीजेपी कोटे से मंत्री बने माननीय की पहले दिन ही विभाग में भारी बेइज्जती हो गई । मंत्री जी पूरे लाव – लश्कर के साथ कुर्सी संभालने गए थे , लेकिन वहां जाकर तो उन्हें भारी बेइज्जती का सामना करना पड़ा। मंत्री जी अपने विभाग के प्रधान सचिव का इंतजार करते रहे लेकिन हाकिम तो हाकिम ठहरी उन्हें तो किसी का डर ही नहीं। अपनी भारी बेइज्जती होते देख मंत्री ने चपरासी से गुलदस्ता लिया और कहा कि प्रधान सचिव पर एक्शन लेंगे।

बीजेपी के पूर्व सांसद जनक राम इस बार भाजपा कोटे से मंत्री बने हैं। उन्हें खान एवं भूतत्व विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम बुधवार को नियत समय पर प्रभार ग्रहण करने अपने विभाग पहुंचे। इस आशय की सूचना उन्होंने पूर्व में ही विभाग के प्रधान सचिव को दे दी थी , लेकिन वे कार्यालय नहीं पहुंची।सरकारी परंपरा रही है कि जब मंत्री प्रभार ग्रहण करने विभाग पहुंचते हैं तब उनके स्वागत में प्रधान सचिव उपस्थित रहते हैं। मंत्री जनक राम जब दफ्तर पहुंचे तब प्रधान सचिव मौजूद नहीं थीं। मंत्री जी प्रधान सचिव  का इंतजार करने लगे। इस बीच दफ्तर के कुछ लोगों ने उन्हें फोन भी मिलाया लेकिन यथावत बनी रही।

अपनी बेइज्जती होते देख श्री राम ने चपरासी को बुलाया और कहा कि आप से ही गुलदस्ता लेंगे। इसके बाद चपरासी ने मंत्री जी को गुलदस्ता देकर विभाग में स्वागत किया। मंत्री श्री राम गुलदस्ता लेने के बाद अफसरशाही पर बिफर पड़े। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले ही दिन विभाग में अफसरशाही का सामना करना पड़ा है। वे इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रधान सचिव से स्पष्टीकरण पूछेंगे कि वे नियत समय पर क्यों नहीं कार्यालय पहुंची। उन्होंने प्रधान सचिव पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखे जाने की भी बात कही। उधर मंत्री जी की पहले ही दिन विभाग में बेइज्जती होने पर चर्चाओं का बाजार गर्म है।