होमकोरोना वायरसकोरोना : ये लापरवाही कही फिर पड़ ना जाये भारी

कोरोना : ये लापरवाही कही फिर पड़ ना जाये भारी

जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या कम पडऩेे से भले ही लॉकडाउन के नियमों में भले ही छूट दिया,लेकिन यदि अनुमत समय में खुले बाजारों में इतनी भीड़ जुटेगी तो कोरोना वायरस को संक्रमित होने में समय नहीं लगेगा। जिला मुख्यालय पर गुरुवार सुबह जिस भी बाजार की स्थिति देखों वहां भीड़ का हुजुम लग रहा था। यहां गोला सब्जी मंडी, जीरो माइल, जेल रोड इलाका व पुराने शहर में दुकानों पर जमकर कर भीड़ – भाड़ देखने को मिली। यहां न तो व्यापारी सोशल डिस्टेंस की पालना करते दिखाई दिए और ना ही ग्राहक। गोला सब्जी मंडी व जीरो माइल पर तो जाम के हालात दिखाई दे रहे थे।

आरा। कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद सरकार की ओर से जीवन व जीविका को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन के नियमों में से ढील दी गई है। जिला प्रशासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का सख्त निर्देश के बावजूद शहरी क्षेत्रों में इसका पालन नहीं हो रहा है एवं दुकान बाजार एवं सड़कों पर भीड़ देखी जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम नहीं हुआ है कि लॉकडाउन की सहूलियतों का लोगों द्वारा बेजा फायदा उठाया जाना शुरू हो गया है। इसमें दुकानदार भी पीछे नहीं हैं। शहर के विभिन्न चौराहों पर गाड़ियों के जाम की स्थिति बनी रही। वहीं सब्जी, फल एवं राशन के साथ ही मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम एवं अन्य दुकानों पर भी भीड़भाड़ नजर आई। खरीददारी करते हुए लोगों में कोरोना का खौफ नदारद दिखा। बाजार अपने निर्धारित समय पर खुला तो खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

शहर के साथ ही देहात क्षेत्र के लोग भी खरीददारी के लिए पहुंचे। गोला सब्जी मंडी, धर्मन चौक बाजार, बिचली रोड, नगर थाना गोलंबर (डीटी रोड) समेत अन्य बाजारों में दुकानों पर खरीददारों की भीड़ जुटी रही। भीड़भाड़ का आलम यह था कि गोला सब्जी मंडी से जेल रोड तक जाम की स्थिति बनी रही। न केवल सब्जी, फल एवं राशन बल्कि इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम, मोबाइल शॉप एवं अन्य दुकानों पर भी अच्छी खासी भीड़ नजर आई। लॉकडाउन के दौरान जो लोग पुलिस की सख्ती के कारण घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे आज कोरोना के खौफ बेफिक्र होकर भीड़भाड़ भरे बाजार में घूमते नजर आए। वही शहर के जीरो माइल पर भी जाम की स्थिति बनी। जीरो माइल पर घंटो जाम में फंसे लोगों को जाम की समस्या तो दिखी लेकिन कोरोना से पूरी तरह बेखौफ नजर आए। एक तरफ लोग कोरोना संक्रमण में आई भारी कमी पर खुशी मना रहे तो दूर तरफ शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न कर कोरोना संक्रमण को बढ़ावा देने में भी लगे है।

Bunty Bhardwaj
Bunty Bhardwaj is an Indian journalist and media personality. He serves as the Managing Director of News9 Aryavart and hosts the all news on News9 Aryavart.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »