Home देश मुआवजे की मांग को लेकर धरना पर बैठे विधायक मनोज मंजिल | मुआवजे की राशि हड़पना चाहते है आरा सीओ : मुकुल यादव |

मुआवजे की मांग को लेकर धरना पर बैठे विधायक मनोज मंजिल | मुआवजे की राशि हड़पना चाहते है आरा सीओ : मुकुल यादव |

0
मुआवजे की मांग को लेकर धरना पर बैठे विधायक मनोज मंजिल | मुआवजे की राशि हड़पना चाहते है आरा सीओ : मुकुल यादव |

आरा। पिछले दिनों सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति के परिवार को मुआवजा नही देने से आक्रोशित अंगियाव से भाकपा माले के विधायक मनोज मंजिल के नृतत्व में मृतक के परिजन आरा अंचल कार्यालय के समक्ष ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान मुआवजा नही मिलने से आक्रोशित विधायक मनोज मंजिल ने कहा कि जब तक मुआवजा की राशि मृतक के परिजनों को नही मिल जाती धरना समाप्त नही होगा। 

आरा अंचल कार्यालय के मुख्य द्वार पर मुआवजे की मांग को लेकर धरना देते भाकपा-माले कार्यकर्ता

विधायक मनोज मंजिल ने कहा कि मैं खुद आरा अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार पांडेय से खुद मीले थे, अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार पांडेय ने आज चेक देने का वादा किया था। सुबह 11:30 बजे से ही विधायक मनोज मंज़िल प्रखण्ड परिसर में मृतक रंजन यादव की पत्नी पूजा देवी के साथ उपस्थित है लेकिन अंचलाधिकारी मुआवजे के लिए आनाकानी कर रहे हैं। अंततः प्रखण्ड परिसर में ही पीड़ित परिवार के साथ धरने पर बैठ गए। विधायक मनोज मंजिल ने इस दौरान बिहार सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मृतकों और उनके परिवार के प्रति सरकार की संवेदना मर गयी है। 

आरा अंचल कार्यालय में धरना को संबोधित करते विधायक मनोज मंजिल

वही वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मुकुल यादव ने कहा कि लगातार मुआवजे की मांग की जा रही है बावजूद आरा अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार पांडेय मुआवजा की राशि देने में आनाकानी कर रहे है। अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार पांडेय के अंदर की संवेदना पूरी तरह मर चुकी है। मुकुल यादव ने कहा कि मुआवजे की राशि को आरा अंचलाधिकारी हड़पना चाहते है। अब जब तक आरा सीओ मुआवजे की राशि मुहैया नही कराते और मृतक के परिजनों से मांफी नही मांगते ये धरना जारी रहेगा।

https://youtu.be/qDwg0BH7At8

आपको बतादे की पिछले 18 जून को आरा नगर थाना क्षेत्र के धरहरा के समीप मौलाबाग निवासी रंजन यादव नामक व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। जिसके बात उक्त मृतक पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में कराया गया। लेकिन 15 दिन से ज्यादा समय गुजर जाने के बावजूद मुआवजे की राशि अभी तक नही मिल पाई जिससे नाराज लोगो ने आरा अंचल कार्यालय के द्वार पर ही मृतक के परिजनों के साथ धरना पर बैठ गए।

धरना में उपस्थित लोगों में भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य क्यमुदिन अंसारी,पार्षद प्रतिनिधि मुकुल यादव, आइसा राज्य सचिव सबीर कुमार, अधिवक्ता अमित कुमार बंटी, आइसा जिला सचिव पप्पु कुमार राम, rya के जिला संयोजक शिव प्रकाश रंजन, धीरेन्द्र आर्यन,युवा नेता राकेश कुमार,अभय कुमार,अनीश कुशवाहा,अम्बेडकर छात्रावास मौलाबाग के छात्र प्रधान सियाकांत राम,रविकांत कुमार,गोलू कुमार,अनीस कुमार मौजूद हैं ।