होममनोरंजनकलाकारो की पुकार 'हम कलाकारों की भी सुधि लो सरकार' कलाकारो के...

कलाकारो की पुकार ‘हम कलाकारों की भी सुधि लो सरकार’ कलाकारो के समर्थन में उतरी पप्पू यादव की जाप

देश में कोरोना वायरस लेकर लॉकडाउन से देश के कलाकारो के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। सरकार के देश के हर तबके के लिए अच्छा करने की कोशिस कर रही है लेकिन इस बिच कलाकारो की समस्याओ के लिए आज तक किसी ने कोई पहल नही कि। कलाकारो का कार्य पुरी तरह से बंद हो चुका है। कलाकार समाज की भलाई के लिए कोई कार्यक्रम नही कर रहे है ताकि भीड़—भाड़ न हो लेकिन सरकार इन समाजिक कलाकारो के साथ हो रही इस समस्या को लेकर पुरी तरह उदासिन नजर आ रही है। कलाकारो की इन्ही समस्याओ को लेकर आज सांकेतिक उपवास कार्यक्रम रखा गया।

सांकेतिक उपवास पर बैठे आरा रंगमंच के कलाकारो के साथ प्रसिद्ध समाजसेवी अशोक मानव

आरा रंगमंच के कलाकारो ने कहा कि कलाकार ऑल इण्डिया थियेटर काउंसिल ऑफ भारत के आह्वान पर ११ जून को सांकेतिक उपवास के माध्यम से कहना चाहते हैं कि कोरोनावायरस के कारण हुई तालाबंदी से सभी सांस्कृतिक धार्मिक सामाजिक राजनीतिक एवं सरकार द्वारा आयोजित प्रचारात्मक काम पूर्णतः बंद है स्वाभाविक तौर पर कलाकारों के समक्ष आर्थिक संकट आन पड़ा है चूंकि कलाकार निम्न मध्यवर्गीय परिवार से आते हैं रंगकर्म ही हमारा जीवन है हम ही सरकारी कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाते हैं । हमारा भी परिवार है हम आपके राज्य के नागरिक हैं हम दयनिय हालत में जी रहे हैं,हम कलाकारों की भी सुधि लो सरकार

आरा रंगमंच कलाकारो की सरकार से निम्नांकित मांग :—

१.कलाकारों के लिए तत्काल आर्थिक मदद दिया जाय।
२.जिलावार कलाकारों का रोस्टर बनाई जाय।
३.सप्ताह में एक दिन जिले में नाटक नृत्य संगीत लोकनृत्य लोककलाओं को जीवित रखने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाएं जिससे रोजगार सृजन होगा।
4.कलाकारो को मिलने वाले छात्र वृत्ति और फैलोशिप का दायरा बढ़ाया जाए।

हम कलाकार तुरंत आर्थिक पैकेज के आग्रही है। इस कार्य के लिए राज्य भर के कलाकार श्रीमान का आभारी रहेंगे।

रंगमंच के कलाकारो के समर्थन मे उठने लगी आवाज !

आरा रंगमंच के कलाकारो के समर्थ में बैठे जाप के जिलाध्यक्ष डॉ ब्रजेश कुमार सिंह

आरा के कलाकारो के समर्थन मे उठने लगी आवाज आज ऑल इंडिया थियेटर कौंसिल【A.I.T.C】के आह्वान पर “हमारी भी सुध लो सरकार” सुबह 7 बजे से 11 बजे दिन तक सांकेतिक उपवास जयप्रकाश स्मारक कलक्ट्री तालाब पर संपन्न हुआ। जिसमें जन अधिकार पार्टी का भी समर्थन रहा भारत सरकार के द्वारा 20 लाख करोड़ में कहीं भी कलाकारों का किसी भी पैकेज का जिक्र नहीं है इस महामारी में कलाकारों का सबसे ज्यादा स्थिति खराब है जन अधिकार पार्टी लो के जिलाध्यक्ष डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने मांग किया कि इन कलाकारों को कम से कम 200 दिनों का कला के क्षेत्र में सरकारी कार्य में लगाया जाए और राज्य सरकार तुरंत इनके समुचित व्यवस्था करें अगर 10 दिनों के अंदर सरकार नहीं सुनती है तो जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जी से इन कलाकारों को जरूर मदद एवं पैकेज दिलवाने का काम करूंगा

Niraj Kumar
Niraj Kr. Tripathi is an Indian journalist and media personality. He serves as the Shahabad chief of News9 Aryavart and hosts the all news on News9 Aryavart.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »