Home राज्य बिहार : लॉकडाउन के बीच बिहार में दुकानें खुलेंगी या नहीं, आज उठ जायेगा पर्दा

बिहार : लॉकडाउन के बीच बिहार में दुकानें खुलेंगी या नहीं, आज उठ जायेगा पर्दा

0
बिहार : लॉकडाउन के बीच बिहार में दुकानें खुलेंगी  या नहीं, आज उठ जायेगा पर्दा

“केंद्रीय गृह मंत्रालय के गाइडलाइन के मुताबिक बिहार में दुकानों को खोलने पर आज निर्णय लिया जाएगा. कल शनिवार को मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. जिसमें सभी जिलों के एसपीऔर जिलाधिकारी भी शामिल हुए.”

बिहार I केंद्रीय गृह मंत्रालय के गाइडलाइन के मुताबिक बिहार (Bihar) में दुकानों को खोलने पर आज निर्णय लिया जाएगा. कल शनिवार को मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. जिसमें सभी जिलों के एसपी और जिलाधिकारी भी शामिल हुए. 3 घंटों तक चली इस बैठक में आज कोई निर्णय नहीं लिया जा सका.

सांकेतिक तस्वीर

दरअसल एक तरफ लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने की गाइड लाइंस आ रही है तो दूसरी तरफ बिहार (Bihar) में कोरोना मरीजो की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है. अभी तक बिहार में 23 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. राजधानी पटना सहित पांच जिले रेड जोन में है, जबकि अन्य 18 जिले ओरजे जोन में. सिर्फ 15 जिले ऐसे है जो ग्रीन जोन में है. ऐसी स्थिति में निर्णय लेना कठिन होता जा रहा है कि छूट दिया जाए या नहीं.

सांकेतिक तस्वीर

बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 251 हुई

बिहार में शनिवार रात तक कोरोना के 28 नए मरीजों की पहचान हुई है। राज्‍य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 251 तक पहुंच गई है। 28 नए पॉजिटिव केस में 7 पटना, 6 कैमूर, 5 बक्‍सर, 3 मुगेर, 2 रोहतास व आरा, सारण, वैशाली, अरवल और गया के एक-एक मरीज शामिल हैं। कोरोना से 22 जिले अबतक प्रभावित हो चुके हैं। बिहार में 45 मरीज स्‍वस्‍थ हो अस्‍पताल से घर लौट चुके हैं।  

Advertisement