Home राज्य बड़ी खबर I 20 अप्रैल से खुलेंगे बिहार के सभी सरकारी कार्यालय, गाइडलान जारी

बड़ी खबर I 20 अप्रैल से खुलेंगे बिहार के सभी सरकारी कार्यालय, गाइडलान जारी

0
बड़ी खबर I 20 अप्रैल से खुलेंगे बिहार के सभी सरकारी कार्यालय, गाइडलान जारी

पटना I बिहार I कोरोना महामारी को लेकर जारी लॉक डाउन के बीच बिहार के सरकारी कार्यालयों को खोलने का निर्देश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक 20 अप्रैल से बिहार में सभी सरकारी कार्यालय खुल जाएंगे इसको लेकर राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से एक गाइडलाइन जारी किया गया है जिसमें बिंदुवार कई बातें कही गई हैं.

सामान्य प्रसाशन विभाग द्वारा जारी आदेश

सरकारी चिठ्ठी के मुताबिक भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का हवाला देते हुए 20 अप्रैल से सरकारी अफसरों को कुछ शर्तों के साथ खोलने का आदेश जारी किया गया है. इसके तहत सभी विभाग के प्रशाखा पदाधिकारी और इससे ऊपर के तमाम पदाधिकारियों को प्रत्येक कार्य दिवस में कार्यालय में उपस्थित रहने का आदेश जारी किया गया है.

सभी प्रशाखा पदाधिकारियों को अपने-अपने प्रशाखा के 33 प्रतिशत सहायकों, उच्च वर्गीय लिपिक कंप्यूटर ऑपरेटरों, कार्यलय परिचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का आदेश दिया गया है ताकि कार्य लंबित न हो. सभी पदाधिकारियों के आप्त सचिव और निजी सहायकों को भी सभी कार्य दिवस के दिन खुद भी कार्यलय में उपस्थित रहने और अपने 33 प्रतिशथ अधीनस्थ कर्मियों की उपस्थित रखने को लेकर सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है.