Home कोरोना वायरस जारी है कन्हैया का कारवां, इंदौर होते हरिद्वार पहुंचा राहत राशन सामग्री

जारी है कन्हैया का कारवां, इंदौर होते हरिद्वार पहुंचा राहत राशन सामग्री

0
जारी है कन्हैया का कारवां, इंदौर होते हरिद्वार पहुंचा राहत राशन सामग्री

वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर राज्य और केद्र सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डाउन ने गरीबों के चूल्हे को लॉक कर दिया है। किसी तरह लोग अपना और अपने परिवार का पेट भर रहे है तो कई ऐसी परिवार भी हैं जिनके घरों तक राशन नहीं पहुंच रहा है। लेकिन इसी बीच गरीब—मजदुरो के बिच एक आशा की किरण बन कर उभर है आरा के चर्चित व्यवशाई सह समाजसेवी कन्हैया प्रसाद। कन्हैया प्रसाद लॉकडाउन के बिच गरीबो को हो रही खाने की परेशानियों को देखते हूए अब तक हजारो लोगो के बिच राशन सामग्री का बितरण कर चुके है साथ ही बिहार के बाहर भी जो गरीब—मजदुर फंसे है उनके पास भी राशन सामग्री पहुंचाया जा रहा है।

कन्हैया प्रसाद द्वारा दिये राशन सामग्री ले जाते सैकड़ो लोग

भोजपुर I शहजाद आलम I लॉकडाउन के शरूआती दौर से प्रारंभ आरा के चर्चित व्यवशाई सह समाजसेवी कन्हैया प्रसाद का राहत राशन सामग्री का वितरण 35 वें दिन भी जारी रहा। कन्हैया प्रसाद जिले के पहले ऐसे समा​जसेवी है जो भोजपुर जिले में ग्रामीण स्तर से लेकर शहर क्षेत्र के साथ ही प्रदेशो में फंसे लोगो को भी राहत सामग्री उपलब्ध करा रहे है।

आरा से इंदौर होते हूए हरिद्वार तक पहुंचाया राहत सामग्री

कन्हैया प्रसाद का राहत राशन सामग्री वितरण का यह अभियान अब आरा के ग्रामीण और शहरी इलाको के बाद बिहार के बाहर फंसे मजदुरो और छात्र—छात्राओ के लिए पहुंच रहा है। इस दौरान कन्हैया प्रसाद का द्वारा राहत राशन सामग्री इंदौर के बाद अब हरिद्वार में फंसे लोगो तक पहुंचाया गया है ताकि वहां के लोगो को किसी प्रकार समस्याओं का सामना नही करना पड़े और वे लोग घरो में रहे। राशन सामग्री में आटा और चावल की बोरी क्विंटल की हिसाब से भेजी गयी जबकि दाल,कपड़ा सहित हर जरूरी समानो को पहुंचाया गया है। हरिद्वार में फंसे लोगो को जब कन्हैया प्रसाद द्वारा भेजे राशन सामग्री मिला तो उनके चेहरे खिल उठे। फंसे लोगो ने कन्हैया प्रसाद को धन्यवाद देते हूए खुब आर्शिवाद दिया है।

अब तक हजारो लोगो तक पहुंचा राशन सामग्री

आरा में राहत राशन सामग्री का वितरण करते कन्हैया प्रसाद

लॉकडाउन के बाद से लगातार कन्हैया प्रसाद का राशन सामग्री वितरण का कार्यक्रम जारी है। इस दौरान कन्हैया प्रसाद ने अब तक जिले के हजारो लोगो तक आटा, चावल और दाल सहित हर जरूरी समानो के साथ राशन सामग्री का वितरण कर चुके है। कन्हैया प्रसाद जिले के ग्रामिण क्षेत्रो और शहरी क्षेत्रो का भ्रमण कर राशन सामग्री का वितरण करते है साथ ही आरा स्थित अपने आवास और रिगल रिसोर्ट पर भी राहत सामग्री वितरण का कार्य करते है।

क्या कहते है समाजसेवी कन्हैया प्रसाद

व्यवशाई सह समाजसेवी कन्हैया प्रसाद

इस दौरान समाजसेवी सह व्यवशाई कन्हैया प्रसाद ने कहा कि हमारा यह यह वितरण ‘कोई भूखा न रहे’ अभियान के तहत चलाया जा रहा है। हमारी कोशिस होगी कि जिले के साथ ही देश में जो भी गरीब—मजदुर फंसे है खाने की समस्या हो रही है उन तक राशन सामग्री पहुंचाया जाए। आज बड़ी ही विकट परिस्थिति है कोरोना महामारी में लॉकडाउन के कारण गरीब—मजदुरो को खाने तक की समस्या हो रही है। जो गरीब—मजदुर लॉकडाउन का पालन करने हेतु घर में बंद है खाने की चिंता किये बिना उन तक हमारी कोशिस है कि राहत राशन सामग्री पहुंचाया जाए। कन्हैया प्रसाद का कहना था कि ऐसा नही है कि लॉकडाउन के बाद हमारा यह राहत राशन सामग्री वितरण बंद कर दी जाएगी बल्कि हमारे द्वारा जितना हो सकेगा मदद की जाएगी साथ ही कोई भूखा ना सोये इसके लिए हर कदम उठाए जायेंगे।