Home कोरोना वायरस आरा में कैसे और कहाँ से आया कोरोना ? कितने लोग से हुआ संपर्क ? जिला प्रशासन कर रही है जाँच

आरा में कैसे और कहाँ से आया कोरोना ? कितने लोग से हुआ संपर्क ? जिला प्रशासन कर रही है जाँच

0
आरा में कैसे और कहाँ से आया कोरोना ? कितने लोग से हुआ संपर्क ? जिला प्रशासन कर रही है जाँच

बिहार के भोजपुर जिले में कोरोना का पहला केस आते ही हड़कंप मच गया। सवाल ये था कि आखिर जिले में वायरस आया कहां से। अब पड़ताल में पता चला है कि कोरोना का इंफेक्शन यूपी से बिहार पहुंचा।

आरा I नीरज कुमार त्रिपाठी I रविवार को बिहार के भोजपुर जिले में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। आखिर जिले में ये वायरस कहां से आया। कैसे भोजपुर जिले का युवक कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ।

फ़ाइल फोटो

कानपुर से वाया बलिया होते भोजपुर पहुंचा कोरोना

फ़ाइल फोटो

भोजपुर के बड़हरा ब्लॉक के रहने वाले युवक में कोरोना इंफेक्शन मिलते सनसनी फैल गई। लेकिन वायरस आया कहां से। नवभारतटाइम्स डॉट कॉम को सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसमें पता चला है कि ये वायरस यूपी से बिहार आया है। आपको हम सिलसिलेवार ये जानकारी देते हैं।

दरअसल जिस युवक में Covid-19 इंफेक्शन पाया गया है वो रहनेवाला तो भोजपुर का है लेकिन वो रोजगार के लिए यूपी में रह रहा था। ये नौजवान कानपुर की एक मसाला कंपनी में काम करता था। वहीं इसकी तबीयत खराब हुई। लेकिन लॉकडाउन की वजह से ये घर नहीं लौट पा रहा था। किसी तरह से इसने एक प्राइवेट एबुंलेंस वाले से बात की

16 अप्रैल को युवक कानपुर से उसी निजी एंबुलेंस से बलिया तक आया। लेकिन वहां पहुंचने पर एंबुलेंस वाले ने बिहार की सीमा में घुसने से इनकार कर दिया। युवक ने तब इसकी जानकारी अपने चाचा को दी। उसने बताया कि वो बलिया आकर फंस गया है। बता दें कि युवक का चाचा होमगार्ड का जवान है औऱ आरा पुलिस लाइन में ही ड्राइवर के पद पर तैनात है।

भतीजे को बलिया से लेकर आया होमगार्ड जवान

फ़ाइल फोटो

18 अप्रैल को युवक का चाचा यानि होमगार्ड जवान एक गाड़ी से बलिया पहुंचा और उसे आरा के बड़हरा ब्लॉक में अपने गांव रामपुर ले आया। लेकिन युवक की तबीयत बिगड़ती जा रही थी। ऐसे में होमगार्ड जवान अपने भतीजे को आरा सदर अस्पताल लेकर पहुंचा। कोरोना जैसे लक्षण दिखते ही डॉक्टरों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा और उसके सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया। इसके बाद 19 अप्रैल को युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई।

पीड़ित का चाचा 5 पुलिसवालों के संपर्क में आया

फ़ाइल फोटो

सूत्रों के मुताबिक युवक का चाचा अभी तक 5 उन पुलिसवालों के संपर्क में आया है जो आरा पुलिस लाइन में ही तैनात हैं। इनमें 3 सिपाही और 2 ड्राइवरों हैं। जिला प्रशासन फिलहाल युवक के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर रहा है। इनमें से कई लोगों को आइसोलेट भी कर दिया गया है। यहां तक कि इसके गांव रामपुर को भी सील कर दिया गया है।