Home कोरोना वायरस आरा में उतरें यमराज,साथ में कोरोना और चित्रगुप्त भी रहें विराजमान, लोगो को किया सतर्क

आरा में उतरें यमराज,साथ में कोरोना और चित्रगुप्त भी रहें विराजमान, लोगो को किया सतर्क

0
आरा में उतरें यमराज,साथ में कोरोना और चित्रगुप्त भी रहें विराजमान, लोगो को किया सतर्क

जिला विधिक सेवा प्राधिकार भोजपुर द्वारा जिला वासियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के तरीकों की जानकारी देने के लिए यमराज की टीम का सहारा लिया है। इस दौरान सड़कों पर यमराज की टीम लोगों को सतर्क करती नजर आई।

यमराज ने किया सतर्क, कोरोना ने भी बताया बचने का उपाय

https://www.youtube.com/watch?v=BgRUPz8NvRY
आरा में उतरें यमराज,साथ में कोरोना और चित्रगुप्त भी रहें विराजमान

भोजपुर I निरज कुमार त्रिपाठी I लोगो के जागरूक करने के उदेश्य से भोजपुर जिला की सड़कों पर यमराज की टीम लोगों को सतर्क करती नजर आई। इस टीम में स्वयं यमराज के अतिरिक्त भगवान चित्रगुप्त महाराज और कोरोना यमदूत शामिल हैं। यमराज की टीम बैंक, पीडीएस, डीलर, बाजार आदि इलाकों का भ्रमण की । जहां भीड़ होने की संभावना है वहां लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। और जो लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग तथा सुरक्षात्मक उपाय अपना रहे हैं उनका नाम यमराज अपनी सूची से स्वयं काट रहे हैं। इस तरह बताया जा रहा है कि सतर्क रहने वाले व्यक्ति इस महामारी से बच जाएंगे। शेष कोरोना द्वारा यमलोक पहुंचा दिया जाएगा। इस दौरान माइकिंग द्वारा लोगों को सतर्क किया जा रहा है।

कोरोना से बचने के लिए जागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक

दरअसल कोरोना से लोगों को बचाने के लिए नुक्कड़ नाटक को बेहद प्रभावी तरीका माना जा रहा है। इसके माध्यम से लोगों को सहज समझ आ रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग, अनावश्यक घर से न निकलने, मास्क पहनने, हाथों की सफाई तथा बचाव के अन्य उपाय अपनाकर कोविड-19 के खतरों को कम कर सकते हैं। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव मुकेश कुमार द्वितीय के अनुसार डीएलएसए के तहत पारा लीगल वालंटियर्स की इस रचनात्मक प्रस्तुति को लेकर कार्यालय कर्मियों तथा अधिकारियों को काफी आशा है। यह मानकर चला जा रहा है कि इस प्रकार से लोगों को प्रभावी तरीके से कोविड-19 से बचाव के प्रति सजग किया जा सकेगा। इस नुक्कड़ नाटक में यमराज की भूमिका में पीएलबी सुजीत कुमार, चित्रगुप्त महाराज की भूमिका में पीएलबी मनोज कुमार तथा कोरोना यमदूत के रूप में पीएलबी जनार्दन सिंह सड़कों पर लोगों को जागरुक करते नजर आएंगे।

जिला एवं सत्र न्यायधीश फूलचंद चौधरी ने कहा

इस संबंध में जिला एवं सत्र न्यायाधीश फूलचंद चौधरी ने बताया कि इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर का प्रयोग और साफ सफाई का महत्व लोगों को बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सतर्कता नहीं बरतने की वजह से जिला में कोरोना के मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग यदि पूरी एहतियात बरतते तो अपना बचाव कर सकते थे। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करना सभी के लिए अनिवार्य है।